Friday, July 1, 2022
More

    UP चुनाव से पहले योगी कैबिनेट में मची भगदड़ कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफ़ा दिया

    Swami Prasad Maurya

    उत्तर प्रदेश की राजनीति में मंगलवार को बड़ी हलचल हुई है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफ़ा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया है. बताया जा रहा है कि वह जल्द ही समाजवादी पार्टी (सपा) ज्वॉइन कर सकते हैं.

    राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजे गए अपने इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं.’

    ख़बरें आ रही है कि स्वामी प्रसाद मौर्य सीधे अखिलेश यादव के संपर्क में है । जल्द ही साईकिल की सवारी कर सकते है। सपा के रणनीतिकार बता रहे है कि आने वाले समय में स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा मंत्री धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान के भी इस्तीफे की अटकलें हैं. धर्म सिंह और दारा सिंह दोनों उनके खेमे के माने जाते हैं. यानी आने वाले समय में BJP को और भी झटके लगने वाले है। पिछले चुनाव में जो BJP को जीत मिली थी उसमें मौर्य वोट बैंक का अहम योगदान था।

     

    दरअसल मंत्री पद से इस्तीफ़ा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ,इस बात की पुष्टि ख़ुद अखिलेश यादव ने ट्वीट करके बताया है . बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा इस्तीफ़े की कॉपी लेकर राजभवन पहुँचे थे और उन्होंने ये चिट्ठी मीडिया को दिखाई । आने वाले समय में विधायक रोशन लाल वर्मा भी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं इस बात के संकेत उन्होंने दिए हैं

     

    इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य से जल्दबाजी में निर्णय लेने से पहले बातचीत में शामिल होने का आग्रह किया।

    Watch Video:

     

    Advertisement
    Ashish Viraj Shukla
    crazy about News ....😊

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,502FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -