Thursday, December 8, 2022
More

    संबित पात्रा ने ऐसे मारी अपने पैर पर कुल्हाड़ी, अखिलेश सरकार में स्कूल थे बदहाल कहकर योगी सरकार की डाल दी तस्वीर

    Patra Fake

    यूपी के चुनावी घमासान के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। भाजपा और सपा पोस्टर वार कर एक-दूसरे के कार्यकाल की आलोचना कर रहे हैं। इसी सिलसिले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने समाजवादी पार्टी को घेरने के लिए 4 जनवरी को एक ग्राफिक ट्वीट किया। तस्वीर में 2017 से पहले की सपा सरकार और 2017 के बाद की योगी सरकार के कामकाज की 3-3 तस्वीर पोस्ट कर तुलना की है। इस तस्वीर में 2017 से पहले की तस्वीरों पर प्राथमिक स्कूलों की हालत खराब दिख रही है। जबकि 2017 के बाद की तस्वीरों में स्कूलों की हालत हालत अच्छी दिख रही है। 2017 के बाद की तस्वीरों में साइंस लैब दिख रहा है। और 2017 से पहले की तस्वीर में पानी से घिरा, टूटा हुआ प्राथमिक स्कूल दिख रहा है।

    आसान भाषा में कहें तो संबित पात्रा इस फोटो से यह दिखाना चाह रहे थे कि, योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद यूपी में शिक्षा व्यवस्था सुधरी है। और अखिलेश सरकार के दौरान यूपी की शिक्षा व्यवस्था चौपट थी।
    ऑल्ट न्यूज के मुताबिक संबित पात्रा ने दोनों तस्वीर योगी सरकार के दौरान की ही पोस्ट की।

    प्राथमिक स्कूल की पहली तस्वीर जफरपुर गांव के स्कूल की बताई जा रही है। यह तस्वीर 8 अगस्त 2018 की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिले के 951 में से 111 स्कूलों की हालत खराब है। दूसरी फोटो 7 जनवरी 2021 की है। यह तस्वीर प्राथमिक स्कूल चित्रकूट की है। वहीं तीसरी तस्वीर 17 दिसम्बर 2020 के कुशीनगर की है।

    गौरतलब है कि भाजपा नेता ने जो 3 तस्वीरें सपा सरकार के कार्यकाल की बताकर शेयर की है वो असलियत में योगी सरकार के कार्यकाल के दौरान की है। 2017 के बाद 3 तस्वीरों की बात करें तो वह भी योगी सरकार के कार्यकाल की है। ऑल्ट न्यूज के मुताबिक तस्वीरें यूपी के बुलंदशहर की है। नई शिक्षा नीति 2021 के मद्देनजर “ऑपरेशन कायाकल्प” के अंतर्गत प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में एस्ट्रॉनमी लैब बनाई जा रही है। इसके तहत कई स्कूलों में लैब बनाई गई है।

    भाजपा नेता संबित पात्रा ने अनजाने में अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली। सपा सरकार को घेरने के चक्कर में उन्होंने अपनी सरकार की ही पोल खोल दी। ऑल्ट न्यूज़ की पड़ताल से यह साफ हो जाता है कि दोनों तस्वीरें योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल की है।

    ALT News: https://www.altnews.in/hindi/sambit-patra-shared-a-set-of-images-of-yogi-regime-to-target-sp/

    Advertisement
    Shruti Bhardwaj
    Journalist, who loves to write only Political news. Love Satire. Keen Observer and a good orator.

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,347FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -