Saturday, May 21, 2022
More

    नेटिजेन्स ने बांधे मुंबई पुलिस की तारीफों के पुल, जेल की हवा खाएगा”बुल्ली बाई” ऐप आरोपी विशाल झा

    सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस एक बार फिर लोगों की जुबान पर है। हर कोई मुंबई पुलिस की तारीफों के पुल बांधते दिख रहे हैं और तारीफ हो भी क्यों ना। जो काम दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस में पिछले 6 महीने में नहीं किया,वो काम मुंबई पुलिस ने मात्र 2 दिन में कर दिखाया।

    बुल्ली बाई” डील्स में 1 जनवरी को दर्ज किए गए। एफआईआर पर मात्र 2 दिन में मुंबई पुलिस ने एक्शन लिया। इस मामले में मुंबई पुलिस ने सोमवार को 21 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र विशाल कुमार झा को गिरफ्तार किया। आज मंगलवार को उत्तराखंड से एक महिला को भी गिरफ्तार किया जो कि “बुल्ली बाई” ऐप से जुड़े तीन अकाउंट हैंडल कर रही थी। मुंबई पुलिस के मुताबिक विशाल झा ने एक अकाउंट खालसा सुपरीमेसस्टि के नाम से बनाया था। और 31 दिसंबर को उसने बाकी अकाउंट को भी इस तरह बदल दिया कि वह सिखों के अकाउंट जैसे दिखे। और फर्जी अकाउंट्स को खालसा पंथ से जोड़ कर दिखाया।

    बहरहाल इस मामले में स्थानीय कोर्ट ने आरोपी युवक विशाल झा को 10 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया। वहीं मुख्य आरोपी महिला भी मुंबई पुलिस की हिरासत में है।

    इसके बाद से ही ट्विटर सहित तमाम सोशल मीडिया हैंडल्स पर मुंबई पुलिस की सराहना होने लगी।
    आपको बता दें कि जुलाई 2021 को पहली बार “सुल्ली डील्स” ऐप पर इस तरह का मामला देखा गया था। जहां फेमस जर्नलिस्ट, समाजसेवी और ऐक्टिविस्ट मुस्लिम महिलाओं को टार्गेट कर उन्हें नीलामी में बेचा गया था। उस वक़्त भी दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस ने एफआईआर दर्ज किए थे। लेकिन 6 महीने बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। अपराधियों का मनोबल बढ़ गया और उन्होंने एक और ऐप “बुल्ली बाई” के नाम से बनाया।

    और टैगलाइन दिया “बुल्ली ऑफ द डे”। लेकिन इस बार इनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया। और इस मामले को सीधे मुंबई पुलिस साइबर सेल ने देखा। और मात्र 2 दिन में आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया।

    हसीबा लिखती हैं: “अगर मुंबई पुलिस ये काम 24 घंटों में कर सकती है तो दिल्ली पुलिस तक़रीबन एक साल से ऐसे ही केस पर क्यु खामोश बैठी है? क्या वो केंद्र सर्कार की दबाव में है? धन्यवाद रश्मि मैम और @satejp sir, @priyankac19 – आप सभी रॉकस्टार हो !!!”

    महुआ लिखती हैं : “Dr. Rashmi Karandikar , DCP Cyber Cell, Mumbai Police. Thank you Ma’am and the team Salute .”

    रितुश्री लिखती हैं : “Esteemed people who were treating #BulliDeals as a Misogynistic act and not communal one, read this. 1. The main accused is a woman 2. It is a hate crime towards “Muslim Women”. And thank you Mumbai Police for this timely response and arrest of the two culprits.

    Dr ज्वाला गुरुनाथ लिखती हैं: “Kudos to Mumbai Police for such a quick action. Delhi police knock knock !! We are still waiting to see komal Sharma

    Advertisement
    Shruti Bhardwaj
    Journalist, who loves to write only Political news. Love Satire. Keen Observer and a good orator.

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,044FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -