Wednesday, November 30, 2022
More

    मिर्जापुर: पंतग देने के बहाने नौ साल की बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का मामला, दो गिरफ्तार

    रविवार देर रात 9 साल की बालिका का शव मिलने की सूचना थाना कटऱा क्षेत्र में पुलिस को मिली।
    दरअसल बालिका घर के पास गली में बच्चों के साथ खेल रही थी। शाम करीब चार बजे मां जब उसे लेने आई तो वह नहीं मिली। आसपास भी बालिका नहीं मिली तो परिजनों और मोहल्ले वालों के साथ उसकी तलाश की गई। परिजन रात 10 बजे विंध्याचल गए।

    लेकिन, बालिका का पता नहीं चला। परिजन विंध्याचल से लौट कर आए तो लगभग 11 बजे मकान के पास ही पत्थर पर बालिका का शव पड़ा था। उसका गला रस्सी से कसा था। चेहरे पर दांत के निशान थे। परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी।

    पुलिस ने जांच में पाया कि बालिका के साथ गैंग रेप किया गया था. इस पूरे मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है और मिर्ज़ापुर के पुलिस अधीक्षक का कहना है दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूला है. बालिका की हत्या में इस्तेमाल रस्सी भी बरामद कर ली गई है और आरोपी के घर से उसकी चप्पल भी मिली है. अपनी टीम को पंद्रह हजार रुपये ईनाम की घोषणा भी की है जिन्होंने 36 घंटे में ये केस सॉल्व कर लिया. पुलिस का कहना कि दोनों ही आरोपी बालिक के पड़ोसी थे और उसे पतंग देने के बहाने इन्होंने उसे घर में बुलाया था. जब वो घर में आई तो अपने कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. उन्हें डर था कि बालिका इसके बारे में किसी को बता देगी इसलिए आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी. इन दरिंदों ने रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

    आरोपियों पर धारा 302 , 376 और POCSO ACT में मामला दर्ज किया गया है। एएसपी सिटी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला और मुंह दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

    Advertisement

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,352FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -