Sunday, October 2, 2022
More

    लखनऊ में गरजीं ममता: जब कोरोना में लोग मर रहे थे, तब योगी जी कहां थे?

    Mamata banerjee up elections

    लखनऊ में योगी पर गरजीं दीदी कहा- जब कोविड में लोग मर रहे थे, तब योगी जी आप कहां थे?बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा के लिए प्रचार प्रसार कर रहीं हैं।लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने कहा कि बंगाल में दीदी ने भाजपा को हरा दिया। दीदी दिल्ली से यहां आईं, लेकिन दिल्ली वाले यूपी में नहीं आए।

    इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि अगर योगी आ जाएगा, तो हम सबको खा जाएगा।  सीएम ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्होंने जया बच्चन और किरणमय नंदा को बंगाल भेजकर टीएमसी के लिए कैंपेन कराया था।

    इसके बाद सीएम ममता ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा,
    “जब कोविड में लोग मर रहे थे, तब यूपी में योगी जी आप कहां थे? आप उन लोगों के परिवारों से माफी मांगें, जिन लोगों की लाशें आपने गंगा में बहाने को मजबूर किया? आप जनता से माफी मांगो। मोदी कहते हैं कि हमने यूपी को पैसा दिया। मोदी जी क्या आपने अपनी पॉकेट से पैसा दिया? यह सभी पैसा राज्यों से मिलता है। यह जनता का रुपया है।”

    सीएम ममता ने आगे कहा “यूपी में सरेआम गुंडागर्दी चल रही है। बहुत शर्म की बात है कि मेरे किसान आंदोलन कर रहे थे और भाजपा मिनिस्टर के बेटे ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर उनको कुचल दिया।भाजपा से मेरी विचारधारा की लड़ाई है। बहुत सारे फूल लेकर एक माला बनाई जाती है। परिवार में सिर्फ एक ही आदमी नहीं रहता है। पिताजी रहते हैं, भाई रहते हैं, बहने रहती हैं, चाचा रहते हैं, चाची रहती हैं।”

    सीएम ममता ने   अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा-
    “आज सुबह के समय मुझसे ब्राह्मण समाज के लोग मिलने आए थे। उन्होंने मुझे बताया कि हम आपके आने पर अखिलेश जी को पूरा सपोर्ट करेंगे। इस बार यूपी में 300 पार अखिलेश की सरकार आ रही है। फर्जी एनकाउंटर कर लोगों को मारने की जरूरत क्या है, आप कानून से काम लीजिए। बीजेपी ने इतिहास को बदलने का काम किया है। शहीद ज्योति को नष्ट कर दिया। बाबा साहेब अंबेडकर जी जिन्होंने हमारे कॉन्स्टिट्यूशन की रचना की था, आज भाजपा उससे खेल रही है।”

    अखिलेश यादव ने कहा “सपा के लिए यह गर्व की बात है कि बंगाल की धरती से ममता बनर्जी हमारे साथ मौजूद हैं। ममता को बंगाल चुनाव के लिए बधाई दूंगा, जिन्होंने सांप्रदायिक ताकतों को हराने का काम किया। भाजपा ने पूरी फौज बंगाल में लगा दी, फिर भी हरा दिया, आप की जीत से नारी शक्ति का सम्मान बढ़ा।”

    Advertisement
    Shruti Bhardwaj
    Journalist, who loves to write only Political news. Love Satire. Keen Observer and a good orator.

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,434FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -