Tuesday, July 5, 2022
More

    Video: कानपुर के दारोगा की बर्बरता, गोद में था मासूम बच्चा फिर भी बरसाई लाठियां

    एक वीडियो सामने आया है जिसमें अकबरपुर में जिला अस्पताल के बाहर शख्स को पुलिस बर्बरता से लाठी मार रही है। शख्स की गोद में उसका 3 साल का मासूम भी है। वह बार-बार पुलिस से गुहार लगा रहा है कि बच्चे को लग जाएगी लेकिन पुलिस मानने को तैयार नहीं। पिता को पिटता देख बच्चा भी चीख-चीखकर रो रहा है।

    कानपुर: कानपुर देहात के अकबरपुर थाना क्षेत्र से एक वीडियो सामने आया है जिसमें जिला अस्पताल के बाहर एक शख्स को पुलिस बर्बरता से लाठी मार रही है। शख्स की गोद में उसका 3 साल का मासूम भी है। वह बार-बार पुलिस से गुहार लगा रहा है कि बच्चे को लग जाएगी लेकिन पुलिस मानने को तैयार नहीं। पिता को पिटता देख बच्चा भी चीख-चीखकर रो रहा है। वीडियो में पुलिस बच्चे को भी खींचती दिख रही है।

    घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर देख लोगों में आया आक्रोश

    वीडियो में जो दारोगा देखाई दे रहे हैं वे अकबरपुर कोतवाल विनोद कुमर मिश्रा है जिन्हों ने स्वास्थ कर्मियों को मारना शुरू कर दिया. दारोगा साहेब के बरसते डंडे के बीच एक कर्मी आ फंसा. कर्मी की गोद में उसकी बेटी भी थी. इस दौरान वो बेबस कहता नजर आया कि साहब छोटा बच्चा है उसे लग जायेगी लेकिन दारोगा को तरस नहीं आया. हालांकि बीच बचाव कर कर्मचारी को छुड़ा दिया. जिसको वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिस कर्मी को दारोगा पीट रहे है. वह कानपुर देहात के स्वास्थ्य महकमे में बतौर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है.

    इसके चलते अकबरपुर पुलिस की काफी आलोचना हो रही है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस की गाड़ी खड़ी है और उसी के पास खड़े एक शख्स की पिटाई हो रही है। लोकल पुलिस थाने का इंस्पेक्टर शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से मार रहा है। वह शख्स गोद में अपने बच्चे को लिए हुए है।

    अकबरपुर जिला अस्पताल के बाहर की घटना
    शख्स बार-बार पुलिस को कह रहा है कि बच्चे को लग जाएगी सर। पुलिस शख्स का पीछा करती है और दूसरे पुलिसकर्मी उसकी गोद से बच्चा छीनने लगते हैं। इतने में वह कहता है कि ‘मेरा बच्चा है। इसकी मां भी नहीं है।’ घटना गुरुवार दोपहर को अकबरपुर के जिला अस्पताल के बाहर की है।

    दारोगा को किया निलम्बित

    जब ये ख़बर तेजी से फैलने लगी और यू पी पुलिस सवालों के घेरे में आने लगी तो ADG Zone Kanpur ने बयान जारी कर कहा कि ” दि0 9.12.21 को जिला अस्पताल कानपुर देहात में प्रदर्शनकारियों द्वारा #OPD सेवा एवं चिकित्सा सेवाओं को बाधित करते हुए पुलिस से भी अभद्रता की गयी।स्थिति नियंत्रण करने के दौरान एक पुलिसकर्मी द्वारा असंवेदनशीलता का परिचय दिया गया,जिसे मेरे द्वारा तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया।”

    Advertisement
    Riaz Ahmed
    Trying to write the mind...

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,506FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -