Tuesday, July 5, 2022
More

    प्रेमिका से मिलने गये अंसारी को भीड़ ने दिखाई हैवानियत, पेड़ से उल्टा लटका कर बेरहमी से की पिटाई

    झारखंड: झारखंड विधानसभा से मॉब लिंचिंग पर लगाम कसने के लिए ‘भीड़ हिंसा एवं मॉब लिंचिंग निवारण विधेयक‘ पास होने के अगले ही दिन पलामू का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भीड़तंत्र की हैवानियत साफ दिख रही है। 11 सेकेंड के इस वीडियो में लड़का एक पेड़ से उल्टा लटका दिख रहा है। जिसके पास लोगों की भीड़ खड़ी है।युवक रोते हुए अपनी जान की भीख मांग रहा है और लोग उसकी पिटाई करते दिख रहे हैं। वहीं, भीड़ में शामिल एक युवक मोबाइल फोन से वीडियो भी बना रहा है।

    Clarion India न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार ये बताया जा रहा है कि यह दर्दनाक मामला पलामू जिले के नीलाम्बर-पिताम्बरपुर थाना क्षेत्र के करमा गांव का है। यहां गांव की लड़की के साथ युवक को देखकर लोग आक्रोशित हो गए और उसको पैर बांधकर एक पेड़ से उल्टा लटका दिया। फिर उसकी जमकर पिटाई भी की। मामला करीब पांच दिन पुराना है, लेकिन वीडियो बुधवार देर शाम सोशल मीडिया पर सामने आया।

    देखिए वीडियो

    Video courtesy: Sohan Singh (Twitter)

    क्लैरियन इंडिया से फ़ोन पर की बातचीत में लेसलीगंज थाने के सब इंस्पेक्टर गौतम कुमार ने बताया, “जैसे ही बुधवार को वीडियो हमारे सामने आया, मैं पीड़ित के घर गया, उसकी शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे अपने साथ थाने लेकर आया और फिर हमने धारा 307 (हत्या की कोशिश), 147 ( दंगा करने की सज़ा), 148(जानलेवा हथियार से दंगा करना) , 149 (अवैध तरीक़े से इकट्ठा होना) में FIR दर्ज कर दी।

    पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए छानबीन में जुट गई है। इन आरोपियों में से कुछ की पहचान की जा चुकी है और उनकी जल्द ही गिरफ़्तारी भी हो सकती है।

    पीड़ित खुस्तार अंसारी के लिए SI ने बताया कि अब वो बेहतर है। चोटें ज़्यादा गहरी नहीं थीं और पुलिस उसे चेक अप के लिए अस्पताल ले गई थी क्योंकि पिटाई के बाद वो डॉक्टर के पास खुद नहीं गया था। वह ताबर के रहने वाले अपने एक दोस्त के साथ प्रेमिका से मिलने करमा गांव गया था। यहीं पर लोगों ने प्रेमी को पकड़ कर बंधक बना लिया। जबकि, उसका साथी किसी तरह भीड़ से बचकर भाग निकला।

    दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार SP चंदन कुमार सिन्हा ने बताया, ‘मामले से संबंधित वीडियो हाथ लगा है। इसके बाद थाना प्रभारी को इस मामले में तहकीकात करने का निर्देश दिया गया है। तहकीकात में पता चल रहा है कि आरोपी के परिवार वाले सामने नहीं आना चाहते हैं। मगर वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि युवक के साथ मारपीट हुई है और इस पर कानूनी कार्रवाई जरूर की जाएगी।’

    Advertisement

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,506FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -