Tuesday, July 5, 2022
More

    छात्रों को भड़काने के आरोप में खान सर सहित 6 कोचिंग संचालकों पर दर्ज हुई एफआईआर

    बुधवार को पटना वाले खान सर के खिलाफ पत्रकार नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई । पुलिस का कहना है कि खान सर ने ही छात्रों को आंदोलन करने के लिए भड़काया है।सोशल मीडिया पर उनका एक कथित वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो कथित तौर पर छात्रों को आंदोलन के लिए उकसा रहे हैं।
    खान सर समेत 6 कोचिंग सेंटरों और अज्ञात 400 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। जिसके बाद से छात्रों का गुस्सा और बढ़ गया है।छात्रों का कहना है कि खान सर समेत अन्य शिक्षकों पर किया गया मुकदमा वापस नहीं हुआ तो उनका आंदोलन और बढ़ जाएगा।

    एनटीपीसी- आरआरबी रिजल्ट धांधली को लेकर पिछले 3 दिनों से छात्रों का पटना सहित अन्य जगहों पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है।गया और जहानाबाद में उग्र छात्रों ने आगजनी भी की और रेलवे को भी नुकसान पहुंचाया।

    कल दोपहर से ही खान सर की गिरफ्तारी की खबरों से अफवाहों का बाजार गर्म रहा। जिसके बाद खान सर ने मीडिया के सामने आकर खुद को बेगुनाह बताया था। उन्होंने आरोप लगाया कि इस आंदोलन का जिम्मेदार आरआरबी है। अगर आरआरबी छात्रों से बात करता,उनकी सुनता तो ऐसा कुछ होता ही नहीं।

    Also Read : रेलवे का नया फ़रमान, जिंदा लाश बन जाए छात्र, आंदोलन करेंगे तो नहीं मिलेगी नौकरी

    एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए खान सर ने इस पूरे मामले को समझाते हुए कहा “सबसे बड़ी समस्या यह है कि 24 जनवरी को जब राजेंद्र नगर टर्मिनल पर 500 के करीब एनटीपीसी के छात्र हंगामा कर रहे थे तभी आरआरबी ने ग्रुप डी वालों के लिए 3:00 बजे आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया। एनटीपीसी के छात्रों को कोई अच्छी सूचना मिलने की उम्मीद थी। लेकिन आरआरबी की नोटिफिकेशन ने आग में घी डालने का काम किया।जिसके बाद जो ग्रुप डी के छात्र शांति से बैठे वो भी आंदोलन में शामिल हो गए।”

    2019 में रेलवे ग्रुप डी के एग्जाम के लिए करीब डेढ़ करोड़ छात्रों ने फॉर्म भरा था। जिसकी परीक्षा की तारीख पहले भी बढ़ चुकी थी। फरवरी 2022 में ग्रुप डी की परीक्षा होने वाली थी, लेकिन आरआरबी ने नोटिफिकेशन जारी कर महज 20 दिन पहले दो-दो एग्जाम लेने की बात कही।जिस परीक्षा की तैयारी छात्र पिछले तीन साल से कर रहे थे उसका तय समय से 20 दिन पहले पैटर्न में बदलाव होने से छात्र और उग्र हो गए। इसके बाद से ही छात्रों का गुस्सा और बढ़ गया, और वह एनटीपीसी के छात्रों के साथ हो गए। हालांकि अब आरआरबी ने परीक्षा स्थगित कर दी है।

    पुलिस के मुताबिक हिरासत में लिए गए छात्रों के बयान के आधार पर खान सर सहित एसके झा सर, नवीन सर,अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर,गोपाल वर्मा सर पर एफआईआर दर्ज हुई है। जिसके बाद से छात्रों का गुस्सा और बढ़ गया है।ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया पर खान सर के सपोर्ट में छात्र खड़े दिख रहे हैं। खबर लिखे जाने तक खान सर टि्वटर ट्रेंडिंग में नंबर वन पर बने हैं ।

    हालांकि एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही खान सर गायब हैं। उनका मोबाइल और कोचिंग सेंटर दोनों बंद हैं।लेकिन फिर भी छात्रों का हुजूम अपने पसंदीदा खान सर के साथ खड़ा दिख रहा है।

    Advertisement
    Shruti Bhardwaj
    Journalist, who loves to write only Political news. Love Satire. Keen Observer and a good orator.

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,506FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -