Sunday, October 2, 2022
More

    कॉंग्रेस राज्यसभा सांसद ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा- “बेटा सारी संपत्ति बेच कर बाप से कहता है कि उसने दिया ही क्या”

    गुरुवार को राज्यसभा में कॉंग्रेस पार्टी ने एक बार फिर मोदी सरकार की नीतियों को कटघरे में खड़ा किया है। कॉंग्रेस राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र का एक भी पीएसयू तैयार नहीं किया है,जबकि 23 पीएसयू का निजीकरण कर दिया है।

    आज राष्ट्रपति के संबोधन के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए बोरा ने पीएम मोदी को देश के अन्य प्रधानमंत्रियों के साथ तुलना किया। उन्होंने कहा कि देश के कई प्रधानमंत्री ने पीएसयू बनाए लेकिन किसी ने देश की सम्पत्ति को नहीं बेचा।”
    उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा- “राजीव गांधी ने 16 पीएसयू बनाए थे और कोई निजीकरण नहीं किया था। अटल बिहारी वाजपेई ने 17 बनाए, कुछ का किया। मनमोहन सिंह ने 23 पीएसयू बनाए थे और निजीकरण केवल तीन का किया था।लेकिन विश्वगुरु पीएम मोदी ने एक भी पीएसयू नहीं बनाए और 23 पीएसयू का निजीकरण कर दिया।”

    कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कहा कि यह लोगों की उम्मीदों के ठीक उल्टा था। ना तो इसमें कोविड-19 के दौरान हुए नुकसान से भरपाई के बारे में था, न तो इसके मानकों पर बात की गई, और ना तरीकों पर। बोरा ने कहा कि महामारी के दौरान 84 करोड़ लोगों की इनकम में बड़ी गिरावट आई है। लेकिन राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसका कोई उल्लेख नहीं किया गया।

    कॉंग्रेस सरकार की सराहना करते हुए सांसद बोरा ने कहा उनकी सरकार ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर लाया था। और अब मोदी सरकार में पांच करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं। राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में महंगाई को काबू में लाने पर भी कोई बात नहीं की।

    कॉंग्रेस सांसद बोरा ने विवादित अफ्स्पा (सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम) का मुद्दा भी सदन में उठाया। उन्होंने कहा कि पिछले साल चार दिसंबर को नगालैंड के मोन जिले में हुई गोलीबारी में 17 लोग मारे गए थे। उन्होंने कहा, आम तौर पर सेना का इस्तेमाल विदेशी आक्रामकता के खिलाफ होता है लेकिन हमारी सेना हमारे ही लोगों को मार रही है।

    Advertisement
    Shruti Bhardwaj
    Journalist, who loves to write only Political news. Love Satire. Keen Observer and a good orator.

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,434FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -