Tuesday, July 5, 2022
More

    ‘बुल्ली बाई’ केस के मुख्य सरगना को दिल्ली पुलिस स्पेशल टीम ने किया असम में गिरफ्तार

    असम/दिल्ली: बुल्ली बाई ऐप मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल IFSO ने असम के जोरहाट शहर से 21 साल के नीरज विष्नोई को गिरफ़्तार कर लिया है ।

    नीरज बिश्नोई की गिरफ़्तारी की पुष्टि ख़ुद जोरहाट ज़िले के SSP अंकुर जैन ने की है इस गिरफ्तारी को मूल रूप से दिल्ली पुलिस ने अंजाम दिया है और असम पुलिस ने अपना सहयोग दिया था।

    इससे पहले इसी केस से जुड़े तीन आरोपियों को मुम्बई पुलिस ने गिरफ़्तार किया था ।

    आरोपी नीरज विश्नोई के बारे में जो शुरुआती जानकारी मिल रही कि नीरज दिल्ली में रहकर कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा था और जब इस मामले में पुलिस कार्रवाई शुरू हुई तो वह भागकर असम आ गया ।

    पुलिस ने उसे जोरहाट के दिगंबर चौक स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है, फिलहाल दिल्ली पुलिस नीरज को दिल्ली लेकर आ रही है ।

    पुलिस के आला अधिकारी नीरज की गिरफ़्तारी को महत्वपूर्ण बता रहे है, जोरहाट पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस पूरे ऐप की डिजाइन नीरज ने तैयार की थी, पुलिस अधिकारी की माने तो नीरज ने दिल्ली में रहकर इस तरह के काम के लिए विशेष “ट्रेनिंग” भी ली थी।

    एक महिला पत्रकार की शिकायत पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑप्स (आईएफएसओ) की एक टीम 1 जनवरी से मामले की जांच कर रही थी।

    बुल्ली बाई ऐप क्या है और कैसे काम करता है ?

    ‘बुल्ली बाई’ एक ऐप है जिसे वेब प्लेटफ़ॉर्म गिटहब पर तैयार किया गया था. इस ऐप पर 100 से ज़्यादा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें शेयर की जा रही थीं और ये कहा जा रहा था कि वे ‘बिक’ सकती हैं।

    Advertisement
    Ashish Viraj Shukla
    crazy about News ....😊

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,506FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -