Saturday, May 21, 2022
More

    अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पर लगाया आरोप: “राहुल गांधी ने मुझे आतंकवादी कहा”

    Rahul Gandhi Vs Arvind Kejriwal

    आगामी 20 फरवरी को पंजाब में 117 सीटों पर चुनाव होना है।पंजाब की सत्ता हासिल करने के लिए सारी पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पर निशाना साधा है।मोहाली में रैली के दौरान केजरीवाल ने कहा कि राहुल गाँधी ने उन्हें आतंकवादी कहा है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 20 फरवरी को कांग्रेस को पता चल जायेगा।केजरीवाल ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है की पंजाब की कांग्रेस सरकार व्यापारियों और आम लोगों को धमकाती है। उन्होंने कहा की अगर कोई पत्रकार जनता से पूछता है की वह किसको वोट करेंगे, तो जनता सच बोलने से डरती है।

    दरअसल मंगलवार को बरनाला में एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केजरीवाल पर निशाना साधा था।उन्होंने केजरीवाल पर आतंकवादियों के प्रति नरम होने और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होने का आरोप लगाया था। राहुल गांधी ने कहा-“चाहे कुछ भी हो जाए, कांग्रेस का कोई नेता किसी आतंकी के घर कभी नहीं दिखेगा। झाड़ू का सबसे बड़ा नेता (आप का चुनाव चिन्ह) एक आतंकवादी के घर पर पाया जा सकता है। यह सच है।”

    राहुल गांधी का यह बयान केजरीवाल पर कटाक्ष था, जो 2017 के चुनावों के दौरान पंजाब के मोगा में एक पूर्व खालिस्तानी आतंकवादी के घर पर रात भर रुके थे।

    अपने रैली में राहुल गांधी ने कहा “पंजाब एक सीमावर्ती और संवेदनशील राज्य है। केवल कांग्रेस पार्टी ही पंजाब को समझती है और राज्य में शांति बनाए रख सकती है। हम जानते हैं कि अगर शांति चली गई तो कुछ भी नहीं बचेगा।एक सीमावर्ती राज्य होने के नाते, और हाल ही में लगातार ड्रोन इंटरसेप्शन और सीमा पार आतंकवादी गतिविधियों के साथ, पंजाब में इस चुनाव के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा एक बड़ा चुनावी मुद्दा है। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सत्तारूढ़ दल के कड़े विरोध के बावजूद राज्य में सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के केंद्र के कदम का समर्थन किया।सरकार बनाने के लिए “एक मौका” मांगने वाले लोग “पंजाब को तबाह कर देंगे” और राज्य “जल जाएगा”।

    सीएम केजरीवाल ने पंजाब आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान के साथ अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में “परचा राज” को खत्म करने की कसम खाई। केजरीवाल ने कांग्रेस पार्टी पर राज्य सरकार के व्यापारियों और आलोचकों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने का आरोप लगाया।

    Advertisement
    Shruti Bhardwaj
    Journalist, who loves to write only Political news. Love Satire. Keen Observer and a good orator.

    संबंधित खबरें

    Conntect with Us

    898,779FansLike
    5,044FollowersFollow
    605,819SubscribersSubscribe
    - Advertisement -